"यदि हिंदू जाएगा भारत बचेगा, और, इसलिए, आप बच सकते हैं?" अगर अप्पको कभी भी किसी प्रकर की दिकत आती हेतो अप्प हमें अप्पने प्रोब्लम बता सकते हे.हमें ख़ुशी होगी अगर हम अप्पके कुछ काम आसके.ये दल अप्प्का हे और अप्प्का इसमें तहेदिल से स्वागत ह /और जानकारी के लियें संपर्क कर यदि अन्य ब्लॉगर साथी अपनी रुचि के अनुसार इसके अनुवाद में मदद कर सकें, तो BAJRANGDALSAHIBAABD@GMAIL.COM पर मेल करें। आप अन्य किसी भी तरह से इस ब्लॉग के संबंध में हमारी मदद करना चाहें तो सूचित करें।

Sunday, November 7, 2010

इंद्रेश के समर्थन में आए मुस्लिम संगठन


ग्वालियर [जागरण ब्यूरो]। अजमेर दरगाह धमाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ [आरएसएस] के प्रचारक इंद्रेश कुमार का नाम जोड़े जाने का विरोध कई मुस्लिम संगठनों ने भी किया है। ऐसे कुछ संगठनों को लेकर राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने ग्वालियर में एक सेमिनार का आयोजन किया। जिसमें साफ तौर पर कहा गया कि राजस्थान एटीएस द्वारा इंद्रेश के ऊपर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, वे पूरी तरह से गलत हैं। सेमिनार में कहा गया कि कांग्रेस के इशारे पर आरएसएस को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।

आरएसएस और उसके प्रचारक इंद्रेश को आतंकी गतिविधियों से जोड़ने के खिलाफ भाजपा व उसके सहयोगी संगठनों ने मुहिम शुरू कर दी है। इसी के चलते संगठन से जुड़े कुछ मुस्लिमों को सामने लाया जा रहा है। ग्वालियर में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने ऐसा ही आयोजन किया। इस आयोजन में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के अलावा राजस्थान के मुस्लिम महासंघ सहित कई मुस्लिम बुद्धिजीवी आए। इस मंच के राष्ट्रीय संयोजक मुहम्मद अफजाल ने स्पष्ट किया कि इंद्रेश के ऊपर आंतकियों से जुड़ने के जो भी आरोप लगे हैं, वे पूरी तरह बेबुनियाद हैं और उनमें कोई दम नहीं है।

राजस्थान मुस्लिम महासंघ के अध्यक्ष अबु मकर नकवी ने कहा कि आरएसएस व इंद्रेश पर कांग्रेस के इशारे पर निराधार लगाए जा रहे हैं। जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। सेमिनार में जामिया मिलिया इस्लामिया दिल्ली से आए इमरान चौधरी ने कहा इंद्रेश शांति दूत हैं और उनका जीवन पूरी तरह समाज सेवा को समर्पित है। वे किसी भी आतंकी गतिविधियों से जुड़े नहीं हो सकते हैं।

4 comments:

  1. http://in.jagran.yahoo.com/news/national/politics/5_2_6882995.html

    ReplyDelete
  2. आतंक की चक्की में गेहूं के साथ घुन भी पिसे जा रहे हैं :(

    ReplyDelete
  3. हिन्दी ब्लॉग्गिंग में आपका स्वागत है !!

    ReplyDelete
  4. मित्र आप और आपकी तरह से अनेक साथी ब्लॉग पर लिख रहे हैं। किसी ने किसी स्तर पर इसका समाज पर असर होता है। जिससे देश की ताकत और मानवता को मजबूती मिलती है, लेकिन भ्रष्टाचार का काला नाग सब कुछ चट कर जाता है। क्या इसके खिलाफ एकजुट होने की जरूरत नहीं है? भ्रष्टाचार से केवल सीधे तौर पर आहत लोग ही परेशान हों ऐसा नहीं है, बल्कि भ्रष्टाचार वो सांप है जो उसे पालने वालों को भी नहीं पहचानता। भ्र्रष्टाचार रूपी काला नाग कब किसको डस ले, इसका कोई भी अनुमान नहीं लगा सकता! भ्रष्टाचार हर एक व्यक्ति के जीवन के लिये खतरा है। अत: हर व्यक्ति को इसे आज नहीं तो कल रोकने के लिये आगे आना ही होगा, तो फिर इसकी शुरुआत आज ही क्यों न की जाये?

    इसी दिशा में कुछ सुझाव एवं समाधान सुझाने के छोटे से प्रयास के रूप में-

    "रुक सकता है 90 फीसदी भ्रष्टाचार!"

    आलेख निम्न ब्लॉग्स पर पढा जा सकता है?

    http://baasvoice.blogspot.com/2010/11/90.html

    http://presspalika.blogspot.com/2010/11/90.html

    http://presspalika.mywebdunia.com/2010/11/17/90_1289972520000.html
    Yours.
    Dr. Purushottam Meena 'Nirankush
    NP-BAAS, Mobile : 098285-02666
    Ph. 0141-2222225 (Between 7 to 8 PM)
    dplmeena@gmail.com
    dr.purushottammeena@yahoo.in

    ReplyDelete